बुधवार, 31 अगस्त 2016

किचन के कचरे से चमकेगा चेहरा ?

Advertisements

किचन की ऐसी बहुत सी चीजें होती है जो एक बार प्रयोग के बाद बेकार हो जाती है। जैसे नींबू का छिलका, आटे का चोकर आदि। लेकिन थोड़ी सी समझदारी दिखाई जाए तो इनसे चेहरे को निखारा जा सकता है। जानिए कैसे?



चाय के लिए जिन टी बैग्स का प्रयोग होता है वो चाय खत्म होने के बाद बेकार हो जाते हैं और उसे फेंक दिया जाता है। लेकिन इन्हें नही फेंकना चाहिए। नींद ना पूरी होने से आंखों की सूजन और जलन को कम करने के लिए इन टी बैग्स को आंखों पर रखें। इससे आंखों के नीचे के काले घेरे भी खत्म होते हैं।



नींबू के प्रयोग के बाद छिलके को ना फेंके। इससे काली हुई कोहनियों, घुटनों या फिर बगलों को साफ कर सकते हैं। छिलके को कोहनियों पर रगड़े, टैनिंग कम होगी और कालापन भी दूर होगा।



संतरे के छिलके को फेंकने के बजाय उसे अच्छे से सुखा लें और पीस लें। इसका पाउडर बनाकर शहद और हल्दी के साथ फेसपैक में मिलाएं और चेहरे पर लगाएं, ट्रेनिंग दूर होगी।


फ्रीज में ना रखे गूंथा हुआ आटा


चेहरे की पिगमेंटेशन को कम करने के लिए पपीते के छिलके को रगड़ें।


आटा छानने के बाद बचा चोकर सबसे बेहतरीन स्क्रब के तौर पर काम करता है। नहाते समय चोकर में दो चम्मच दूध और नींबू की कुछ बूंदें डालें और इसे चेहरे और शरीर पर लगाएं। ब्लैकहैड्स दूर होंगे और ये बॉडी स्क्रब की तरह काम करेगा।


अंडे के सफेद भाग के बच जाने पर उसे उंगलियों से चेहरे पर लगाएं। सूखने पर धो दें, ये त्वचा को मुलायम बनाता है।

Source - amarujala

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comments