बुधवार, 16 मार्च 2016

ऐसे करें चेहरे की देखभाल(How To Take Care of Face)

Advertisements




लड़कियां हों या लड़के सबकी ख्वाहिश होती है, कि उनका चेहरा खूबसूरत दिखे, चेहरे को सुंदर बनाने के लिए हम लोग कई उपाय भी आजमाते हैं, लेकिन कई बार बेसिक चीजों पर ही ध्यान नहीं देते जो हमारे चेहरे को खराब कर सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बता रहे हैं जिसे अपनाकर आप अपने चेहरे पर और भी निखार ला सकते हैं।
1- अगर आप चाहते हैं कि आपके चेहरे की त्वचा चमकदार बनी रहे तो बार-बार चेहरा ना धोएं। एक दिन में 2 बार चेहरा धोना ही सही रहता है, इससे ज्यादा चेहरा धोने पर चेहरे की चमक चली जाएगी।
2- आप जिस तौलिये से चेहरे को पोछते हैं, उसे रोजाना साफ करें, क्योंकि गंदे तैलिए में मौजूद कीटाणु आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकती है।
3- चेहरे को साफ करने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ करें, क्योंकि आपके हाथों में मौजूद कीटाणु आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
4- चेहरों को धोने के लिए केमिकल वाले फेशवॉश का इस्तेमाल ना करें।
5- रोज रात को सोने से पहले क्लीनजर से चेहरे की सफाई करना ना भूलें।
6- चेहरे को धोने के लिए आप गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। इससे त्वचा हाइड्रेट भी रहती है और संक्रमण होने का खतरा बहुत हद तक कम भी हो जाता है।
NOTE-:हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comments